Breaking News
Home / धर्म कथाएं / यह काम मंगळवार की रात को करें, धन की कमी दूर होगी, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न!

यह काम मंगळवार की रात को करें, धन की कमी दूर होगी, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न!

माना जाता है कि मंगळवार को धन की देवी माँ लक्ष्मी को समर्पित किया जाता है। ज्योतिष के अनुसार, यदि आप मंगळवार को कुछ उपाय करते हैं, तो आपको धन और समृद्धि सहित सभी प्रकार की भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होंगी। मंगळ ग्रह के साथ मंगळवार भी जुड़ा हुआ है। ज्योतिष में, मंगळ को सुंदरता, वैभव, कला, संगीत, संपन्नता और सभी प्रकार के सांसारिक सुखों का एक तत्व माना जाता है।

 मां लक्ष्मी

अगर आप मंगळवार की रात को ज्योतिष में बताए गए कुछ उपाय करते हैं तो आपको इससे कई तरह के लाभ प्राप्त होंगे। अगर आप ये उपाय करते हैं तो देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। तो आइए जानते हैं कि मंगळवार के दिन देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं। इस उपाय को हम मंगळवार को कर सकते हैं

देवी लक्ष्मी की पूजा – अगर आप हमेशा अपने ऊपर देवी लक्ष्मी की कृपा रखना चाहते हैं और यदि आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ज्योतिष के अनुसार आप यह उपाय मंगळवार की रात को कर सकते हैं। आपको मंगळवार को रात 9 से 10 बजे के बीच माता लक्ष्मी देवी की पूजा करनी चाहिए। इस उपाय को आदर्श के अनुसार अपनाकर व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है और जीवन में कभी भी धन से संबंधित कोई समस्या नहीं होती है।

इसे देवी लक्ष्मी पूजा में याद रखें – यदि आप मंगळवार की रात लक्ष्मी की पूजा कर रहे हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि लक्ष्मी पूजा के दौरान आपको गुलाबी कपड़े पहनने चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, गुलाबी शुक्र और माँ लक्ष्मी का पसंदीदा रंग है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो देवी लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी। इतना ही नहीं, आपकी कुंडली में मंगळ मजबूत होगा।

मां लक्ष्मी की छवि के साथ-साथ श्री यंत्र को भी रखना चाहिए – ज्योतिष के अनुसार, देवी लक्ष्मी की छवि के साथ श्री यंत्र को रखना आवश्यक है। आपको देवी अष्ट लक्ष्मी की प्रतिमा को गुलाबी रंग पर स्थापित करना चाहिए। आपको पूजा की थाली में गाय के घी के आठ दीपक लगाने चाहिए और गुलाब की सुगंध से देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। माँ लक्ष्मी की पूजा के दौरान आप उन्हें मावा बर्फी भेंट कर सकते हैं।

माँ लक्ष्मी की पूजा का उचित अनुष्ठान – देवी लक्ष्मी की पूजा के समय आपको अष्ट गन्ध के साथ अष्ट लक्ष्मी और श्रीयंत्र की छवि को तिलक करना चाहिए। माँ लक्ष्मीजी की पूजा के समय आप कहते हैं, इस मंत्र का जाप करना चाहिए। हमें अपने मन में पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ इस मंत्र का जाप करना चाहिए। आपको इस मंत्र का 108 बार जाप करना है।

● जब हमारी देवी लक्ष्मी की पूजा पूरी हो जाती है, तो घर
की 8 दिशाओं में पूजा के लिए 8 दीपक रखें।

● अगर आपने पूजा करने में कुछ गलत किया है, तो देवी
लक्ष्मी से क्षमा मांगें।

● इससे आपको अपने जीवन में धन की समस्याओं से
छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। देवी लक्ष्मी की कृपा से
जीवन में सुख, समृद्धि और धन की वृद्धि होगी।

नोट: उपरोक्त जानकारी सामाजिक और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। इसका उद्देश्य किसी अंधविश्वास को फैलाना या बढ़ाना नहीं है। ताकि किसी को गलतफहमी न हो।

About royal

Check Also

महिलाओं के शरीर के इन अंगों को देखकर यह जानना संभव है की वें आपके लिए भाग्यशाली हो सकती है या नाही, कैसे यह जान लीजिए।

हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि देवी उस घर में रहना भी पसंद करती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *